टीम इंडिया (Team India) के अगले दो टेस्ट में से किसी एक में भी हार उसकी डब्ल्यूटीसी के फाइनल की राहें कठिन कर सकती है.

Spread the love

टीम इंडिया (Team India) के अगले दो टेस्ट में से किसी एक में भी हार उसकी डब्ल्यूटीसी के फाइनल की राहें कठिन कर सकती है. भारत (Team India) को फाइनल में पहुंचने के लिए अगले दो टेस्ट में जीत और सीरीज पर कब्जा करने की जरूरत है.

खास बातें

  • डे-नाइट टेस्ट में रोमांचक टक्कर होने वाली है
  • 3 भारतीय खिलाड़ी मैच विनर साबित हो सकते हैं
  • कोहली डे-नाइट टेस्ट में शतक बनाने के लिए बेताब होंगे

अहमदाबाद: भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच अहमदाबाद में कल यानी 24 फरवरी से डे-नाइट टेस्ट में रोमांचक टक्कर होने वाली है. दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा में खेला जाएगा. यह मैच कल दोपहर 2:30 बजे से खेला जाएगा. भारतीय टीम किसी भी तरह का जोखिम न लेकर हार से बचना चाहेगी.

टीम इंडिया (Team India) के अगले दो टेस्ट में से किसी एक में भी हार उसकी डब्ल्यूटीसी के फाइनल की राहें कठिन कर सकती है. भारत (Team India) को फाइनल में पहुंचने के लिए अगले दो टेस्ट में जीत और सीरीज पर कब्जा करने की जरूरत है. आइए एक नजर डालते हैं इंग्लैंड के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में कौन से 3 भारतीय खिलाड़ी मैच विनर साबित हो सकते हैं.

विराट कोहली

विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच में मैच विनर साबित हो सकते हैं. पिछले साल कोहली के बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला था और वह रनों के भूखे हैं. ऐसे में कोहली इंग्लैंड के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं.  बता दें कि विराट कोहली (Virat Kohli) लंबे समय से शतक नहीं बना पाए हैं. विराट कोहली ने आखिरी बार बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ नवंबर 2019 में खेले गए डे नाइट टेस्ट मैच में शतक लगाया था, लेकिन इसके बाद से ही कोहली (Virat Kohli) क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में शतक नहीं बना पाए. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच में शतक बनाने के लिए बेताब होंगे.

रोहित शर्मा

टीम इंडिया के ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा अहमदाबाद में होने वाले डे-नाइट टेस्ट में भारत के लिए मैच विनर साबित हो सकते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ उनका बल्ला आग उगलने के लिए तैयार है. चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने 161 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. रोहित ने इस पारी में 18 चौके और 2 छक्के लगाए थे. रोहित शर्मा अपनी उसी फॉर्म को डे-नाइट टेस्ट मैच में बरकरार रखना चाहेंगे.

रविचंद्रन अश्विन

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन भी अहमदाबाद में भारत के लिए मैच विनर बन सकते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में अश्विन ने कमाल ही कर दिया था. उस मैच में अश्विन ने 8 विकेट लेने के अलावा एक शानदार शतक भी लगाया था. अहमदाबाद की पिच अगर स्पिन गेंदबाजों को मदद देती है तो अश्विन इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल पैदा कर देंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *