काबुल धमाकों में 13 अमेरिकी सैनिकों समेत 85 की मौत, ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारी

Spread the love

काबुल : अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल में गुरुवार को हुए आत्मघाती बम धमाकों (Kabul Airport Blasts) में कई लोगों की जान जाने की खबर है. मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक, काबुल एयरपोर्ट धमाकों में 85 लोग मारे गए हैं, जिसमें 13 अमेरिकी सैनिक भी शामिल हैं. गुरुवार को काबुल हवाई अड्डे पर दो बम धमाके के बाद समाचार एजेंसी एएफपी ने तीसरे धमाके की जानकारी दी. कई मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि काबुल में और भी धमाके हो सकते हैं. आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने अपने दावे में इस धमाके की जिम्मेदारी ली है.  

यह विस्फोट ऐसे समय हुआ है, जब अफगानिस्तान पर तालिबान के नियंत्रण के बाद से हजारों अफगान देश से निकलने की कोशिश कर रहे हैं और पिछले कई दिनों से हवाई अड्डे पर जमा हैं. काबुल हवाईअड्डे से बड़े स्तर पर लोगों की निकासी अभियान के बीच पश्चिमी देशों ने हमले की आशंका जतायी थी. कई देशों ने लोगों से हवाईअड्डे से दूर रहने की अपील की थी क्योंकि वहां आत्मघाती हमले की आशंका जताई गई थी.

काबुल के स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाले से बताया गया कि कुल 85 लोग मारे गए हैं. वहीं, अफगान पत्रकारों द्वारा शूट किए गए वीडियो में हवाई अड्डे के किनारे पर एक नहर के आसपास दर्जनों शव पड़े हुए दिखाई दे रहे हैं. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि कम से कम दो विस्फोटों ने पूरे इलाके को हिलाकर रख दिया. 

READ ALSO: काबुल धमाकों में ISIS खुरासान का हाथ, खुफिया सूत्रों के हवाले से भारत को मिली जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *