महाराजगंज जिले के विकासखंड परतावल क्षेत्र के 2 लोग तालिबान के कब्जे में परिवार में मातम का माहौल।

Spread the love

महाराजगंज जिले के विकासखंड परतावल क्षेत्र के 2 लोग तालिबान के कब्जे में परिवार में मातम का माहौल।

महाराजगंज सूत्रों के अनुसार मिली जानकारी श्यामदेउरवा थाना क्षेत्र के ग्राम श्यामदेउरवा एवं रामपुर चकिया के दो व्यक्ति अफगानिस्तान में हंसी मुनि की सूचना। बताया जा रहा है कि तालिबान के कब्जे के बाद परिवार जनों में बेचैनी का माहौल और परिवार में मातम का माहौल है परिजनों के परिवार के लोग सरकार के द्वारा मदद की विश्वास लगाए बैठे हैं ग्राम सभा रामपुर चकिया के टोलऻ रामपुर के निवासी दिनेश चौधरी पुत्र पारस नाथ के छोटे भाई उमेश सिंह बताया कि बुधवार को सुबह लगभग 8:00 बजे उनके भाई से फोन पर बातचीत हुआ दिनेश ने बताया कि काबुल एयरपोर्ट को अमेरिकी सैनिक ने अपने कब्जे में ले लिया है और 15 दिनों में वापसी की उम्मीद है दिनेश इस सफर से पहले दो सफर अफगानिस्तान रह चुके हैं और तालिबान पिछले में लगभग 7 महीने से अपनी रोजी-रोटी के लिए वहां पर कार्यरत थे। सूत्रों ने बताया कि अफगानिस्तान में किसी निजी कंपनी में ए.सी. टेक्निशियन का काम करते थे।
परिवारजनों सहित सभी सगे संबंधित सरकार से मदद की उम्मीद की राह देख रहे हैं एवं घर वापसी की ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं।
चंद्रमा निवासी जंग बहादुर पुत्र भभूति पिछले 2 साल से अफगानिस्तान में अपनी रोजी रोटी के लिए कार्यरत हैं जंग बहादुर की पत्नी श्री धर्मवती देवी ने बताया कि बुधवार को सुबह लगभग 9:00 बजे करीब जंग बहादुर जी से फोन पर बातचीत हुआ था वह काबुल एयरपोर्ट पर है 2 दिनों में वापसी की उम्मीद जताया है जंगबहादुर इससे पहले अफगानिस्तान अफगानिस्तान गए थे अफगानिस्तान के पहले सफर पर अपनी रोजी रोटी के लिए 3 साल तक कार्यरत थे जंग बहादुर की पत्नी समेत उनकी 6 बेटियां मनीषा रानी समेत परिवार जनों ने अपने प्रिय की वापसी के लिए सरकार से मदद की राह देख रहे हैं।

उत्तर प्रदेश ब्यूरो रोहित कुमार गुप्ता की रिपोर्ट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *