गवर्नर सत्यपाल मलिक बोले, किसानों की ये शर्त मान ले सरकार तो बन सकती है बात

Spread the love

नई दिल्ली : मेघालय के गवर्नर सत्यपाल मलिक (Meghalaya Governor Satya Pal Malik ) ने कृषि कानूनों की वापसी को लेकर चल रहे आंदोलन पर एक बार फिर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि अगर सरकार एमएसपी पर गारंटी का कानून लेकर आए तो मुद्दा हल हो सकता है. उन्होंने तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन (rail roko andolan) को लेकर यह प्रतिक्रिया दी. मलिक ने कहा कि किसान सिर्फ एक चीज मांग रहे हैं तो केंद्र उसे पूरा क्यों नहीं कर रहा है. किसान एमएसपी या इससे कम पर कुछ समझौता नहीं करेंगे.मलिक ने कश्मीर में अल्पसंख्यक हिन्दू और सिखों की हो रही हत्याओं को लेकर भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा. मलिक ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के गवर्नर के तौर पर उनके कार्यकाल में श्रीनगर के 50-100 किलोमीटर के दायरे में कोई भी आतंकी घुसने की जुर्रत नहीं करता था. लेकिन अब आतंकी श्रीनगर में खुलेआम अल्पसंख्यकों को निशाना बना रहे हैं. यह बेहद दुखद है.

सत्यपाल मलिक इससे पहले भी कृषि कानूनों को लेकर खुलकर अपनी राय जाहिर कर चुके हैं. मलिक ने करनाल में किसानों पर लाठीचार्ज और लखीमपुर खीरी कांड (lakhimpur kheri) के दौरान को लेकर भी अपनी नाराजगी जाहिर की थी. उधर, किसान कृषि कानूनों को रद्द कराने की अपनी मांग और लखीमपुर खीरी कांड में गृह राज्य मंत्री के इस्तीफे को लेकर आज छह घंटे का रेल रोको आंदोलन कर रहे हैं.

पंजाब, हरियाणा और यूपी में जगह-जगह रेल ट्रैक पर इकट्ठा होने की किसानों ने रणनीति बनाई है. वहीं यूपी, हरियाणा समेत कई राज्यों की सरकारों ने रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की है. वहां भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *