IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ को मिला मौका, देखें पूरी टीम

Spread the love

IND vs ENG: इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गई  भारतीय टेस्ट टीम (India Test Team) में बदलाव हुआ है. वॉशिंगटन सुंदर और आवेश खान चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को टेस्ट टीम में शामिल कर लिया गया है. बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज करके इसकी जानकारी साझा की है. बता दें कि इससे पहले शुभमन गिल पहले ही चोट की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई ने अपने प्रेस में लिखा है कि, ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को दाहिने हाथ की बॉलिंग फिंगर में चोट है और वह गेंदबाजी के लिए फिट नहीं हैं,  वह शेष दौरे से बाहर हो गए हैं. अभ्यास मैच के पहले दिन तेज गेंदबाज अवेश खान के बाएं अंगूठे में चोट लग गई थी. उन्हें एक्स-रे के लिए ले जाया गया और परिणाम में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई है. उनकी चोट को लेकर सलाह ली गई और आखिर में यह फैसला लिया गया है कि उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में समय लगेगा.

विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत कोविड​​-19 से उबर चुकी हैं. उन्होंने बीसीसीआई की मेडिकल टीम से मंजूरी के बाद आगामी टेस्ट सीरीज के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है. बॉलिंग कोच बी अरुण, रिद्धिमान साहा और अभिमन्यु ईश्वरन ने लंदन में सेल्फ आइसोलेशन पूरा कर लिया है और अब डरहम में टीम इंडिया से जुड़ गए हैं.

SL vs IND: हार्दिक पंड्या ने श्रीलंकाई खिलाड़ी का जीता दिल, बिना मांगे गिफ्ट में दिया अपना बल्ला- Video

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 4 अगस्त को खेला जाएगा. भारत की टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाली है.

भारतीय टीम

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मो. शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव

स्टैंडबाय खिलाड़ी: प्रसिद्ध कृष्णा, अर्जन नागवासवाला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *