15 अगस्त से पहले दिल्ली में हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद, यूपी और दिल्ली के 4 आरोपी गिरफ्तार

Spread the love

नई दिल्ली : 15 अगस्त से पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अवैध हथियारों का बड़ा जखीरा पकड़ा है. अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले गैंग के 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने उनसे 55 पिस्टल और 50 कारतूस बरामद किए हैं. ये हथियार दिल्ली और एनसीआर में अपराधियों को सप्लाई होने थे. स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव के मुताबिक आगामी स्वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर, अवैध हथियारों के तस्करों पर खास निगरानी रखी जा रही है.

Independence Day Shayari:’लहू वतन के शहीदों का रंग लाया है’…पढ़ें स्वतंत्रता दिवस पर शायरी

निगरानी के दौरान, यह पता चला कि अंतरराज्यीय हथियार सिंडिकेट के सदस्यों द्वारा देश के अन्य क्षेत्रों के अलावा खरगांव, धार, सेंधवा और बुरहानपुर (एमपी) के क्षेत्रों से  दिल्ली में अवैध हथियार सप्लाई किए जाते हैं. गैंग से जुड़े दो आरोपियों राजवीर और धीरज की पुख्ता खबर मिलने के बाद पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया और दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. 

राजवीर सिंह के पास से 16 अवैध पिस्तौल और धीरज कुमार के पास से 09 अवैध पिस्तौल बरामद की गईं. इसी तरह 9 अगस्त को एक दूसरी टीम ने नजफगढ़-ढांसा रोड से हथियार सप्लायर विनोद को गिरफ्तार किया ,उसके पास से 10 पिस्टल और 20  कारतूस बरामद हुए. एक तीसरे ऑपेरशन में स्पेशल सेल की टीम को फरार अपराधी धर्मेंद्र उर्फ ​​धर्मू के बारे में सूचना मिली जो कौशल गिरोह का करीबी था. यह भी पता चला कि धर्मेंद्र उर्फ ​​धर्मू गिरोह के सदस्यों को मेवात और पश्चिमी यूपी से अवैध हथियार हासिल कर अवैध हथियार भी सप्लाई कर रहा है, आरोपी धर्मेंद्र की गतिविधियों की सूचना मिलने पर तत्काल छापेमारी टीम गठित की गई, जिसने द्वारका सेक्टर के बस स्टैंड अंडरपास के पास जाल बिछाया. आरोपी को गिरफ्तार करते हुए पुलिस ने 20 पिस्तौल और 30 जिंदा कारतूस बरामद किए.

UP : मुस्लिम व्‍यक्ति पर हमला करते हुए कैमरे में कैद तीन आरोपियों को 24 घंटों में ही मिली जमानत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *