सउदी का विदेश में धन हस्तांतरण 4 साल का उच्चतम आंकड़ा दर्ज करता है, SR7 बिलियन को पार करता है

Spread the love
ओकाज़/सऊदी गजट.

रियाद – सऊदी द्वारा सऊदी के बाहर धन का हस्तांतरण नवंबर 2021 के महीने के दौरान SR7.18 बिलियन से अधिक तक पहुंच गया, और इसने पिछले चार वर्षों में किए गए प्रेषण की उच्चतम मासिक राशि दर्ज की, ओकाज़/सऊदी गजट ने सऊदी सेंट्रल बैंक (एसएएमए) द्वारा हाल ही में जारी आंकड़ों से सीखा।

स्थानांतरण में मासिक वृद्धि में SR1.67 बिलियन (30.29 प्रतिशत) की वृद्धि हुई है, जबकि पिछले महीने में कुल प्रेषण राशि SR5.51 बिलियन की तुलना में। वार्षिक आधार पर प्रेषण का मूल्य 48.26 प्रतिशत उछला, जो नवंबर 2020 में लगभग SR4.85 बिलियन था।

पिछले नवंबर के दौरान राज्य के बाहर प्रवासियों के प्रेषण में 3.75 प्रतिशत की गिरावट आई है, जो एसआर505 मिलियन है, जो अक्टूबर की तुलना में एसआर12.97 बिलियन तक पहुंच गया है। प्रवासियों का प्रेषण सउदी और विदेशियों द्वारा किए गए कुल प्रेषण का 64.36 प्रतिशत है। सउदी द्वारा राज्य के बाहर धन का कुल हस्तांतरण लगभग SR48.57 बिलियन तक पहुंच गया, जबकि वर्ष 2021 के दौरान प्रवासियों का प्रेषण SR149.69 बिलियन तक पहुंच गया।

यह उल्लेखनीय है कि अधिकांश सऊदी स्थानीय बैंकों ने हाल ही में स्थानीय बैंकों के बीच धन हस्तांतरण के साथ-साथ राज्य के बाहर उनके हस्तांतरण के लिए अपने तंत्र को अद्यतन किया है। स्थानीय बैंक अपनी डिजिटल मनी ट्रांसफर सेवाओं के लिए अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए बैंकों के बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के लिए धन हस्तांतरण सेवा की पेशकश करते हुए मामूली सेवा शुल्क जमा कर रहे हैं। यह वाणिज्यिक गतिविधियों को बढ़ाने और राज्य के बाहर हस्तांतरित धन की निगरानी में भी सहायक रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *