Video : कोलकाता में क्रिसमस पर दिखी डराने वाली भीड़, कोरोना के बीच खतरे की घंटी 

Spread the love

कोलकाता : कोलकाता में क्रिसमस की रात जश्न मनाने सड़कों पर युवा ऐसे टूट पड़े कि कोरोना के नियम-कायदों की धज्जि़यां उड़ गईं. कोलकाता पार्क स्ट्रीट में लोगों का ऐसा सैलाब का वीडियो जिसने भी देखा, वो सन्न रह गया. दिल्ली के सरोजिनी नगर मार्केट जैसे बाजारों, मुंबई में जुहू चौपाटी पर उमड़ी भीड़ के बाद कोलकाता में इस भीड़ को कोरोना के फैलाव की खतरे की घंटी माना जा रहा है. पार्क स्ट्रीट के अलावा बंगाल में कई अन्य इलाकों में पर्यटकों का ऐसा ही आलम देखा गया. 

कोलकाता के सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट की पार्क स्ट्री में जश्न में डूबे लड़के-लड़कियों में शायद ही कोई होगा, जिसने मास्क लगाया हो. कोरोनावायरस को लेकर जारी गाइडलाइन यहां संगीत के शोर और गाड़ियों के हार्न में गायब होती नजर आई. चंदरनगर का यह इलाका क्रिसमस के मौके पर रोशनी से नहाया हुआ था और आसपास के खाने-पीने की दुकानों पर भी पैर रखने की जगह तक नहीं थी.

कोलकाता के अन्य मशहूर पर्यटक स्थलों अलीपुर जू, इको पार्क, विक्टोरिया मेमोरियल, मिलेनियम पार्क, इंडियन म्यूजियम के आसपास भी ऐसे हालात दिखे. यहां भी बमुश्किल ही किसी के चेहरे पर मास्क था. भारी भीड़ के बीच पुलिस लगातार यह अनाउंस करती रही कि लोग मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, लेकिन वे बेबस नजर आए. कोविड गाइडलाइन और प्रोटोकॉल का खुल्लमखुल्ला उल्लंघन यहां देखा गया.

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि क्रिसमस की रात शहर के विभिन्न हिस्सों से 80 लोगों को गैर कानूनी गतिविधियों के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. भारी भीड़ के बीच मास्क न पहनने के आऱोप में भी 191 युवाओं को पकड़ा गया है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *